दोस्तों हममें से ज़्यादातर लोगों को फिल्में देखने का बहुत शौख़ होता है. इंडिया में NETFLIX और Amazon Prime Videos की जो ज़बरदस्त growth रही है उसे देखते हुए तो कोई शक नहीं कि हम Indians का फेवरेट मनोरंजन का सामान Movies ही हैं. यही वजह है की लोग जो खासकर साउथ इंडियन फिल्मों के शौक़ीन हैं वो MOVIERULZ जैसे प्लेटफार्म से movies download करना पसंद करते हैं. Movierulz के बारे में हम आपको बता दें कि ये ये एक Torrent वेबसाइट है जिसको बनाया TAMIL ROCKERS ने है. यदि आप जानना चाहते हैं कि ये वेबसाइट safe है या नहीं तो आप इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ें. आपको Torrents वेबसाइट इस्तेमाल करते वक़्त कुछ सावधानिया बरतनी चाहिए. ध्यान रहे कि Torrenting websites ग़ैर कानूनी गतिविधियों पर आधारित होती हैं जैसी कि Piracy करना copyrighted content और videos की.

Movierulz की वेबसाइट पर सारी latest Bollywood, Tamil, Malayalam films आपको आसानी से मिल जाएँगी. Movierulz तब viral हो गया जैसे ही Kabir Singh film रिलीज़ होने के 48 घंटे के भीतर movierulz website पर कबीर सिंह का HD Print available हो गया था. Movierulz MS अपनी film लाइब्रेरी को तेज़ी से update कर रहा है और इस पर सारी नयी और पुरानी Hollywood, Bollywood & South Indian फिल्में आपको आसानी से मिल सकती हैं. यदि आप में भी उत्सुकता हो रही है क्या आप भी films download करके देख सकते हैं अपने smartphone या computer में तो मैं आपको पूरा movierulz का process बताऊंगा. आपको guys, ये भी जान लेना चाहिए की torrent websites से आपके कंप्यूटर में वायरस आकर files को damage या कभी कभी पूरे device ही को खराब कर सकता है. मैं आपको VPN use करने की भी राय दूंगा.

Movierulz की लेटेस्ट वेबसाइट कैसे पता करें?

movierulz homepage
movierulz का homepage ऐसा दिखता है

Guys, मैं आपको full-detail में बताने जा रहा हूँ कि आप viruses से बचकर कैसे सही authentic वेबसाइट पर जा सकते हैं movierulz की. Guys, सबसे बड़ी जो समस्या होती है online movies download करने में वो ये होती है कि एक domain काफी टाइम तक LIVE नहीं रहती. इसका मतलब ये है कि थोड़े दिन बाद किसी भी Torrent साइट का डोमेन चेंज हो जाता है . अक्सर पुराने डोमेन पर DMCA (Digital Millennium Copyright Act) ban लगा देता है. ऐसे में एक ही torrent site की बहुत सारी mirror sites मिल जाती हैं Google में सर्च करने पर. कुछ mirror sites तो काम करती हैं या Redirect जिस पर पुरानी trusted domain से लगा होता है तो वो तो कम ही होती हैं पर अक्सर Google search से हम लोग phishing और virus/malware वाली वेबसाइट से कुछ download करके मुसीबत में पड़ जाते हैं.

MovieRulz platform भी एक torrent वेबसाइट है. Guys, अगर आपको पता नहीं है तो मैं आपके साथ ये जानकारी साझा करना चाहता हूँ कि United States of America में यदि आप Torrent site से कुछ download करते हैं तो आपका ISP DMCA का नोटिस जारी कर देता है जिसकी सूचना आपके रजिस्टर्ड नंबर पर एक centralized messaging service के ज़रिये आ जाती है. 3 बार नियम उल्लंघन करने के बाद आपका इंटरनेट कनेक्शन काट दिया जाता है. इसीलिए America के निवासी VPN का प्रयोग करते हैं टोरेंट website जब उन्हें एक्सेस करनी होती है. VPN आपके IP address को गोपनीय रखता है जिससे पता नहीं चल पाटा कि किस IP address से ये website access की गयी है. India में रहने वाले लोगो को भी VPN का इस्तेमाल करना चाहिए.

Guys, मैं आपको ये भी बताऊंगा की torrenting website पे फाइल्स upload करना और download करना दोनों ग़ैर कानूनी जुर्म हैं . Torrent websites अक्सर Copyright Infringiment के कारण ही बंद भी करा दी जाती हैं. आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि यदि आप Google पर Movierulz सर्च करते हैं तो आप किसी mirror website पर अपनी पर्सनल इनफार्मेशन न साझा करें. हैकर्स इस जानकारी का दुरूपयोग कर सकते हैं. अक्सर जो फाइल्स ये बताकर download करवाई जा रही होती हैं कि इसमें आपकी पसंदीदा फिल्म या गानें हैं वो अक्सर Malware, Virus या Ransomware होता है. Ransomware आपके कंप्यूटर या मोबाइल कि सारी फाइल्स ENCRYPT कर सकता है और फिर बिना फिरौती दिए आप अपनी फाइल्स Decrypt करके रिस्टोर नहीं कर सकते.

Movierulz की website कैसे काम करती है?

दोस्तों, अब तक तो आप ये ज़रूर सोच रहे हैं होंगे कि जब सारी Torrent की वेबसाइट पर इतने अटैक होते हैं कॉपीराइट इन्फ्रिंजमेंट के तो movierulz की वेबसाइट कैसे चल रही है. दोस्तों , इसकी वजह सीधी सी ये है कि movierulz की वेबसाइट को चलाने के लिए भी हैकर्स की टीम लगी हुई है. काम उनका सिर्फ इतना नहीं है कि मूवी लाइब्रेरी अपडेट करना. बल्कि वो ये भी देख रहे होते हैं की अगर वेबसाइट बंद हो जाती है तो फ़ौरन old domain पर REDIRECT लगा दिया जाये new domain का. और अगर रेडिरेक्ट भी काम करना बंद कर दे तो हम एक नयी डोमेन को वापस सभी फाइलों को वापस होस्ट कर दे नए डोमेन पर भी.

कॉपीराइट नियमो के उल्लंघन और piracy की वजह से फिल्म जगत को करोड़ों रुपयों का नुक्सान उठाना पड़ता है. LATVIA एक देश है जहाँ के लोग सबसे ज़्यादा फिल्मों की पायरेसी में लुप्त मिलेंगे. Latvia के अलावा Bulgaria, Lithuania, Croatia, Spain and Greece देश भी Film Piracy में अग्रसर देशों की सूची में शामिल हैं.

Close Menu